उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (CCPA) ने ई-कॉमर्स दिग्गज अमेज़न को एक नोटिस थमा दिया है. आरोप है कि अमेज़न पर कुछ विक्रेता “श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद” के नाम से मिठाई बेच रहे थे, जो गुमराह करने वाला और भ्रामक है
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CAIT ने आरोप लगाया है कि अमेज़न राम मंदिर के नाम का इस्तेमाल कर लोगों की धार्मिक भावनाओं का फायदा उठा रहा है
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CCPA ने पाया है कि अमेज़न पर विभिन्न मिठाईयों को “श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद” के नाम से बेचा जा रहा है
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CCPA का कहना है कि ऑनलाइन खाद्य उत्पादों की बिक्री को गलत तरीके से प्रस्तुत करना उपभोक्ता संरक्षण (ई-कॉमर्स) नियम, 2020 का उल्लंघन है
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अमेज़न ने कहा है कि उन्हें CCPA से नोटिस मिली है और वे इस मामले की जांच कर रहे हैं.
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अमेज़न को CCPA को 7 दिन के भीतर जवाब देना है. अगर अमेज़न CCPA को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाता है, तो CCPA कंपनी के खिलाफ उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर सकता है,
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यह मामला एक ऐसे बड़े मुद्दे को उजागर करता है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर धार्मिक भावनाओं का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी कैसे की जा रही है
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CCPA का यह कदम उपभोक्ताओं को सुरक्षा देने और इस तरह की गलत व्यापारिक गतिविधियों को रोकने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है.